गुणवत्तापूर्ण कार्य के प्रति दृ़ढ निश्चयी

Must read

वनीत जैन अदानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और सीईओ हैं। वह अदानी ग्रुप के साथ १५ साल से अधिक समय से जु़डे हुए हैं। अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने ऊर्जा और बुनियादी ढांचे के कारोबार के लिए इस समूह की रणनीति का शानदार नेतÀत्व किया है और अवधारणा से लेकर संचालन तक – नवीकरणीय, बिजली उत्पादन, पारेषण और वितरण के लिए विभिन्न व्यवसायों को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने ग्रुप के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के दो क्षेत्रों -एनर्जी नेटवर्क ऑपरेशंस सेंटर (िंऱ्ध्ण्) और प्रोजेक्ट
मॉनिटरिंग एंड कंट्रोल ग्रुप की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।
उन्होंने अपनी गहरी तकनीकी समझ और क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करके देश में अपने तरह की कई अनूठी परियोजनाओं का नेतÀत्व किया है। वनीत के सक्षम नेतÀत्व में अदानी समूह ने कई प्रमुख ऊर्जा परियोजनाओं को स्थापित और निष्पादित किया है, जैसे कामुठी में दुनिया का सबसे ब़डा सौर संयंत्र (उस समय), भारत की सबसे ब़डी सौर मॉड्यूल विनिर्माण सुविधा की स्थापना, भारत का पहला और सबसे लंबा निजी स्वामित्व वाला एचवीडीसी पारेषण नेटवर्क। इनमें से प्रत्येक परियोजना ऊर्जा उद्योग क्षेत्र में मानक मानदण्ड(बेंचमार्क) के उदाहरण हैं।
व्यापार उत्कृष्टता की अपनी इस यात्रा को एक नए क्षितिज तक ले जाने का उनका जुनून दीर्घकालिक संपोषनीयता के प्रति उनके मजबूत दृष्टिकोण और ईएसजी को व्यवसाय का एक अभिन्न अंग बनाने के दृ़ढ विश्वास के साथ जारी है। गुणवत्तापूर्ण कार्य के प्रति दृ़ढ निश्चयी वनीत जी बहुत कर्मठ और दूरदर्शी व्यक्तित्व हैं। उनका दीर्घकालीन अनुभव और कार्य के प्रति निष्ठा व लगन समूह की प्रगति में बहुत ही सहायक है।

नवीनतम लेख